अब अंग्रेजी सीखना होगा और भी आसान

285 views

नई दिल्ली: ग्लोबल इंग्लिश लर्निंग एप्लीकेशन, यू-डिक्शनरी ने आज दुनिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी प्रेस, ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस के साथ सामरिक साझेदारी की घोषणा की. इस साझेदारी का उद्देश्य भारतीय उपयोगकर्ताओं को निशुल्क विश्वस्तरीय आधिकारिक डिक्शनरी उपलब्ध करवाना था. समझौते के तहत, ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस यू – डिक्शनरी को अपनी डिक्शनरी के ११ भाषाओँ वाले रूपांतर का उपयोग करने का लाईसेंस देगी .

घोषणा के अनुसार अगस्त तक यू – डिक्शनरी के दुनिया में 55 मिलियन रूपांतर इनस्टॉल हो चुके हैं और यह 2016 में गूगल ट्रांसलेट को पीछे छोड़ चुके हैं तथा भारत में सर्वाधिक रेटिंग वाली एजुकेशनल ऐप बन चुकी है.

ऑक्सफ़ोर्ड युनीवर्सिटी प्रेस के साथ समझौते के लिए ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवेर्सिटी के द्वारा लाईसेंस किए की गईं 11 भाषाओं के रूपांतर में से 7 भाषाओं के रूपांतर { जिनमे हिंदी, उर्दू, पंजाबी, मराठी, तमिल, तेलुगु और बंगाली शामिल हैं ) 2.45 मिलियन शब्दों में 3,00,000 आधिकारिक शब्दों का योगदान देते हैं, ये भारतीय उपयोगकर्ताओं को निशुल्क प्रदान किए जायेंगे. जिससे 470 मिलियन नेटिजंस को नेटिव स्पीकर्स की भांति प्रभावशाली तरीके से इंग्लिश सीखने और इस भाषा में ज़्यादा सुविधाजनक तरीके से संचार करने में मदद मिलेगी.

Related Posts

About The Author

Add Comment