लॉकडाउन 4.0 नए रूप और रंग में होगा : प्रधानमंत्री

327 views

अश्वनी शुक्ला, दिल्ली। कोरोना महामारी से लड़ते हुए पुरे विश्व को आज लगभग पांच महीने गुज़र चुके हैं। पूरा विश्व इस महामारी कि चपेट में आ चूका है। पौने तीन लाख से ज्यादा लोगों की दुखद मृत्यु हुई है। भारत मे भी अनेक परिवारों में अपने स्वजन खोए, प्रधानमंत्री ने सभी के प्रति संवेदना व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने कहा भारत की संस्क्रति,संस्कार उस आत्मनिर्भर की बात करते है जिसकी आत्मा वसुधेव कुटुम्बकम है। भारत के लक्ष्यों के प्रभाव विश्व कल्याण पर पड़ता है। जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही दुनिया आज भारत की दवाइयां लेकर एक आशा के साथ बढ़ रही।

इसी वायरस रुपी महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित किया, जिसमें प्रधानमन्त्री ने देश में लॉकडाउन 4 की घोषणा की। लॉकडाउन 4।0 की बात करते हुए पीएम ने कहा कि लॉकडाउन 4 नए नियमों वाला होगा इसकी पूरी जानकारी लोगों को 18 मई से पहले दे दी जाएगी।

पीएम मोदी ने कोरोना आपदा से निपटने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है, जो भारत की जीडीपी का 10 फीसदी है। यह पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को एक नई गति देगा, इस पैकेज मैं लैंड, लिक्विडिटि, लेबर, कुटिर उद्योग, लघु उद्योग सभी के लिए बहुत कुछ है। कल से आने वाले कुछ दिनों तक वित्त मंत्री द्वारा इस आर्थिक पैकेज की विस्तार से जानकारी दी जाएगी’।

Related Posts

About The Author

Add Comment