जनपद गौतमबुद्ध नगर पुलिस का सराहनीय कार्य

314 views

गौतमबुद्ध नगर : 25 अगस्त 2019 को गौतमबुद्धनगर जनपद की पुलिस ने कासना कसबे के बस स्टैंड से 3/4 के पोक्सो एक्ट के वांछित अभियुक्त रविकांत उर्फ़ रवि, पुत्र बिंदेश्वरी, निवासी ग्राम खर चौली थाना मदनपुर को शीग्र कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

घटना कैसे घटी

24 अगस्त 2019 को करीब 10:30 बजे रात में पीड़िता की बहन प्रियंका व उसका पति रविकांत उर्फ़ रवि थाना साईट-5 पर आये और बताया कि “प्रियंका की छोटी बहिन, जिसकी उम्र करीब 10-11 वर्ष है कहीं चली गई है. बहुत ढूंढ़ने के बावजूद भी मिल नहीं रही है.”

पुलिस अभी उनकी इस खबर को लिख ही रही थी कि तभी पुलिस को वायरलेस पर सूचना मिली कि कासना पुलिस पीआरबी – 1860 को एक 10-11 साल की लावारिस बच्ची मिली है, जो कि बेहोश है. उस बच्ची को उपचार के लिए काशीराम अस्पताल, ग्रेटर नोएडा भेज दिया गया. पुलिस व पीड़िता की बहन प्रियंका इस खबर को सुन कर अस्पताल पहुंचे, किन्तु उसका पति अस्पताल नहीं पहुंचा

पुलिस द्वारा अस्पताल पहुँच कर डॉक्टर व नर्सों से जब प्रारंभिक जांच के बारे में पूछा तो उन्होंने व पीड़िता के बहिन ने कहा कि पीड़िता ने उन्हें बताया है कि पीड़िता को उसका जीजा ही बेहला फुसला कर कासना नहर के पास झाड़ियों में ले गया. वहां उसने पीड़िता को निर्वस्त्र किया और उसके साथ दुष्कर्म किया. व इसके बाद उसे जान स मारने के लिए उसका गाला दबा दिया, तथा पीड़िता को मरा हुआ समझकर वहां से भाग गया.

पीड़िता कि बहन प्रियंका ने यह सब जानने के पश्चात अपने पति रविकांत के विरुद्ध 25 अगस्त 2019 को मु.अ.सं.- 213/19 धारा 307/306 आईपीसी व 3/4 पॉक्सो अधिनियम पंजीकृत करवाया.

गिरफ़्तार करने वाली पुलिस टीम के नाम

1. उ.नि. मनोज कुमार, थाना साईट – 5
2. मुख्य आरक्षी जुगल किशोर थाना, साईट – 5
3.आरक्षी सुमित कुमार थाना साईट – 5

Related Posts

About The Author

Add Comment