कोरोना(Corona) के बढ़ते कहर पर बद्दी में जारी हुए नए दिशानिर्देश

140 views

कोरोना (Corona) से जहां एक तरफ पूरी दुनिया परेशान है, वहीं भारत के अधिकांश राज्य इसकी दूसरी और तीसरी लहर का सामना कर रहे है।

कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर का सामना करने में देश की राजधानी दिल्ली (Delhi)समेत कई उतर भारत के राज्य शामिल है।

राजधानी में कोरोना(Corona) के फैलते फैलाव को देखते हुए राज्य सरकार (State Government) ने कई नए दिशानिर्देश (New Guidelines)जारी किए है ताकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में दिल्ली की जनता कम आएं। Also Read: जिला न्यायलय की महिला अधिवक्ता के साथ हुआ अभद्र व्यवहार

कोरोना(Corona) के बढ़ते कहर पर सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

वहीं उत्तर प्रदेश, पंजाब ,पश्चिम बंगाल तथा हिमाचल प्रदेश में भी आई कोरोना की दूसरी लहर को लेकर राज्य सरकारों ने कई दिशानिर्देश जारी किए है।

यूपी में शादी – विवाह के समारोह में अतिथि को संख्या को घटाकर 100 कर दिया गया है जिसमें बैंड बाजा वाले भी शामिल किए गए है।

 जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वह अपने जिलें में नयें दिशा निर्देशों का जनता से सख्ती से पालन करवाएं।

कोरोना (Corona ) के बढ़ते कहर पर बद्दी में लागू किए नए दिशानिर्देश

वहीं दूसरी तरफ हिमाचल सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते कहर के बीच जिलों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। 

बद्दी के एसपी रोहित मालपानी ने सरकार की तरफ से जारी किए दिशानिर्देशों को लागू करते हुए बताया कि राज्य सरकार ने भारत के कई राज्यों में जानलेवा वायरस के कहर को देखते हुए सरकार ने राज्य की जनता के लिए कुछ जरुरी दिशानिर्देश लागू किए है। Also Read: गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए लॉकडाउन सम्बंधित दिशा निर्देश

इन दिशनिर्देशों के अनुसार राज्य के किसी भी सार्वजनिक जगहों भर यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पाया गया तो जिला पुलिस बिना वारंट के उसे जानलेवा वायरस के फैलाव के लिए गिरफ्तार कर सकती है साथ ही 8 दिनों की कैद में रख सकती है।

इसके अलावा घर से निकलने पर मास्क ना पहने पर पहले जुर्माना 500 था जिसे बढ़ाकर 1000 कर दिया गया है। साथ ही केंद्र के दिशा निर्देशों के अनुसार शादी विवाह में 100 से ज्यादा लोंगों के आने पर पाबंदी है इसका उल्लघंन करने पर 5000 का जुर्माना किया गया है।

Related Posts

About The Author

Add Comment