भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 का आज आखिरी मैच

251 views

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 3 टी-20 की सीरीज का आखिरी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां भारतीय टीम कप्तान कोहली की  निगेबानी में 13वीं टी-20 सीरीज खेलेंगी. बता दें कि भारत ने पिछली 12 में से 7 जीती और 2 सीरीज हारी हैं. तीन सीरीज ड्रॉ रहीं. जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज और फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराया. पिछली सीरीज में टीम इंडिया ने अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया था.

यदि भारत यह मैच जीत लेता है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीसरी बार सीरीज जीतने में सफल होगा. पिछली बार उसे 2017 में सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया ने विंडीज को सीरीज के पहले मैच में 6 विकेट से हराया था. जबकि दूसरा मैच दो बार की वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता. फिलहाल, सीरीज 1-1 की बराबरी पर है.

क्या कहती मैच पिच

मुंबई में मौसम साफ रहने का अनुमान है. तापमान 24° सेल्सियस के आसपास रहेगा. यह पिच तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स दोनों के लिए मददगार रहेगी. सीमित ओवरों के मैच में इस पिच पर बल्लेबाजी करना भी आसान रहेगा. दोनों टीमें रन चेज करना चाहेंगी. इस मैदान पर 20 ओवर के कुल 6 मुकाबलों में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 5 मैच जीती है.

Related Posts

About The Author

Add Comment