गंगवल में मूर्ति विसर्जन- उमड़ी भीड़, वर्षों की भाँति मौजूद रहे विधायक

285 views

अमित पाठक बहराइच.
थाना क्षेत्र बिशेश्वरगंज अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर नवरात्रि में स्थापित मूर्तियों के विसर्जन के पहले दिन अति संवेदनशील. गंगवल क्षेत्र के चैसार पण्डित पुरवा दंदवलिया दिगित पुरवा हरदाही सेमरा सहित 18 गांव की मूर्तियां को शांतिपूर्ण माहौल में विसर्जित किया गया.

मां की प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए झूलाघाट ले जाया गया। यात्रा के दौरान मां के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का तांता लग गया। विसर्जन यात्रा मार्ग के दोनों ओर भक्त ही भक्त नजर आ रहे थे। इस जन सैलाब में पुरूषों के साथ साथ महिलाओं और बच्चों का उत्साह भी देखते बन रहा था.

पूरा माहौल देवी के जयकारों के उदघोष से गुंजायमान रहा।अति संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण इस विसर्जन यात्रा को शांति और सौहार्द पूर्ण माहौल में पूरा कराने के लिए पुलिस प्रशासन भी एड़ी से चोटी का जोर लगाये रहता है। सुरक्षा के मद्देनजर पयागपुर हुजूरपुर रानीपुर सहित चार थाने की फोर्स एक प्लाटून एसएसबी जवान 6 क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर पूरी यात्रा में मुस्तैद थे.

एसडीएम पयागपुर बाबूराम सीओ पयागपुर नरेश सिंह तहसीलदार अमर चंद वर्मा प्रभारी निरीक्षक बिशेश्वरगंज योगेंद्र राय की मौजूदगी में जबरदस्त भीड़ के बीच विसर्जन यात्रा पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई , इस दौरान मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक सुभाष त्रिपाठी गत वर्षों की भांति आज भी विसर्जन के दौरान मौजूद रहे, उनकी उपश्थिति में क्षेत्रवासी उत्साहित दिखे, साथ में युवा नेता निशंक त्रिपाठी भी अपने समर्थकों के साथ मौजूद रहे.

Related Posts

About The Author

Add Comment