ABVP छात्र संघ ने की कैम्पस के छात्रों से बातचीत

417 views

शिवानी पाठक, नई दिल्ली.: कॉन्स्टिट्यूशनल क्लब ऑफ़ इंडिया में मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के 2019 के छात्रसंघ चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों को समर्थन देने के लिए हिन्दू संघर्ष समिति ने अपने छात्र नेताओं की सभा आयोजित की. इस सभा की अध्यक्षता संघ के वरिष्ठ देवेंद्र दीवान ने की.

इस सभा में हिन्दू संघर्ष समिति के पूर्वोत्तर भारत के अध्यक्ष एवं त्रिपुरा के विधायक डॉ. अतूलदेव बर्मन भी उपस्थित थे. उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद का पूर्वोत्तर भारत के साथ बड़ा ही लगाव व सक्रियता रही है. यह देश का ही नहीं संसार का सबसे बड़ा संगठन है. इसी के साथ ही यह ज्ञान, शील एकता को संजोए, राष्ट्रिय एकात्मकता के सूत्र में बांधकर पुरे देश के कॉलेजों के प्रांगण में राष्ट्रवाद कि भावना जागृत करता है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का उद्देशय राष्ट्र और चरित्र निर्माण है. इसके साथ ही बर्मन ने कहा कि हिन्दू संघर्ष समिति के पूर्वोत्तर के छात्र नेता जो दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ते हैं, वे पूरी शिद्दत के साथ डूसू चुनाव 2019 में विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों को विजय प्राप्त करने में सहयोग करेंगे.

इस कार्यक्रम का संयोजन किया हिन्दू संघर्ष समिति के महामंत्री आनंद चौहान ने. उनका कहना था कि जब जेएनयू में टुकड़े टुकड़े गैंग भारत माता के खिलाफ नारे लगा रहा था तब केवल विद्यार्थी परिषद ही थी जो उसका डटकर बहुत ही अच्छे से विरोध कर रही थी, इसलिए हम सहज व स्वाभाविक तौर पर विद्यार्थी परिषद का प्रसन्नतापूर्वक पूर्ण समर्थन करते हैं.

संगठन कि उपाध्यक्ष दीक्षा कोशिक ने भी छात्र नेताओं को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा हम परिषद की छात्र हित और राष्ट्रवादी नीति से बहुत प्रभावित हैं तथा पुरे दिल से चाहते हैं की विद्यार्धी परिषद का जीत का रथ आगे ही बढ़ता जाये.उनका कहना था कि विद्यार्धी परिषद द्वारा छात्राओं व महिला अध्यापकों का विशेष सम्मान किया जाता है और हर स्तर पर उचित भागीदारी भी दी जाती है,अतः छात्राओं को इसी एकमात्र संगठन का चुनाव करना चाहिए.

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पद्मश्री हंसराज हंस भी पधारे. अपने गीतों से उन्होंने कार्यक्रम में समा बाँध दिया. अतः सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्र राजनीती में सबको वोट देना चाहिए,ये ही लोकतान्त्रिक मूल्यों को सीखने कि प्राथमिक पाठशाला है. आप सब हमारे भविष्य के नेता हैं. आप सभी राष्ट्रवाद का हाथ थाम कर विद्यार्थी परिषद को मजबूत करें.

इस अवसर पर चारों प्रत्याशियों अक्षित दहिया, योगित राठी, प्रदीप तंवर तथा शिवांगी खारवाल ने हिन्दू संघर्ष समिति का दिल से आभार व्यक्त किया.

इस कार्यक्रम में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष मनोज चौधरी तथा पूर्व संगठन मंत्री राकेश शर्मा तथा स्वदेशी जागरण मंच के विकास चौधरी तथा भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय के चेयरमैन अनुज शर्मा उपस्थित रहे.

Related Posts

About The Author

Add Comment